Shadow

शर्मनाक: गैंगरेप के आरोपी जेल में, केस दबाने के प्रयास पर ग्रामीणों से पूछताछ शुरू

राजनांदगाव (एजेंसी) | डोंगरगांव के चारभाठा में 10 साल की बच्ची से हुए गैंगरेप के मामले में पुलिस ग्रामीणों से पूछताछ कर रही है। मंगलवार को कुछ ग्रामीणों से बयान लिया गया व गांव में हुई मीटिंग के संबंध में पुलिस ने जानकारी जुटाई। अगले दिन भी कुछ ग्रामीणों से मामले में पूछताछ किए जाने की बात पुलिस ने कही है।

गैंगरेप की घटना 14 जुलाई से हुई थी, इसके बाद परिजन सीधे थाने नहीं पहुंचे थे। ग्रामीण स्तर पर मामले को सुलझाने के लिए बैठक रखी गई थी। इसे पॉक्सो एक्ट का उल्लंघन माना जाता है। इसे ही ध्यान में रखकर अब पुलिस बैठक रखने वालों सहित बैठक में हुई चर्चाओं की जानकारी जुटा रही है। घटना के बाद मामले को ग्रामीण स्तर पर ही दबाने का प्रयास किया जा रहा था।

लेकिन बैठकों में बात नहीं बनी और मामला थाने तक पहुंचा। मामला दबाने के लिए कौन- कौन प्रयासरत थे और बैठकें किन-किन के दबाव में रखी गई थी, इसकी जांच के लिए अब पुलिस ग्राम प्रमुखों सहित आरोपी पक्ष के परिजनों और अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है।

डोंगरगांव पुलिस कोर्ट में आज पेश करेगी बच्ची

सोमवार को पुलिस ने गैंगरेप के आरोपियों को जेल भेज दिया। इसके बाद पीड़ित बच्ची के मेडिकल टेस्ट की प्रक्रिया भी मंगलवार को पूरी कर ली गई है। इसके बाद बुधवार को अब पीड़ित बच्ची का बयान कोर्ट में होगा। बुधवार को डोंगरगांव पुलिस पीड़ित बच्ची को कोर्ट लेकर आएगी। इधर घटना के बाद से भाठागांव सहित आसपास के गांव में आक्रोश का माहौल बना हुआ है, ग्रामीणों ने पुलिस ने पीड़ितों को फांसी देने की भी मांग की है।

RO-11274/73

Leave a Reply