chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

तस्करी कर ले जाए जा रहे 38 बच्चे हावड़ा-मुंबई मेल से बरामद, तीन गिरफ्तार

राजनांदगांव (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में ट्रेन के जरिए बच्चों की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ है। जीआरपी ने गुरुवार को हावड़ा-मुंबई मेल से 38 बच्चों को बरामद कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी बच्चों को ओडिशा से महाराष्ट्र लेकर जा रहे थे। बरामद बच्चे बिहार और ओडिशा के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

जीआरपी ने रेलवे स्टेशन पर रिटायर्ड डीजीपी राजीव श्रीवास्तव व महिला वकील के सहयोग से इन बच्चों को बरामद किया है। बरामद किए गए बच्चों की उम्र 5 से 14 वर्ष है।

उर्दू पढ़ाने और घुमाने की बात कही, पर नहीं दिखा सका कोई दस्तावेज

जानकारी के मुताबिक, रिटायर्ड डीजीपी राजीव श्रीवास्तव को सूचना मिली कि हावड़ा-मुंबई मेल से कुछ लोग बड़ी संख्या में बच्चों को लेकर जा रहे हैं। उन्होंने इसकी जानकारी रायपुर की महिला वकील स्मिता पांडे को बताया। इस पर स्मिता ट्रेन में सवार हुई और एस 2 और एस 4 कोच में सवार बच्चों से पूछताछ की, लेकिन बच्चे काफी डरे हुए थे और ठीक से बात भी नहीं कर पा रहे थे। इसके बाद इसकी सूचना राजनांदगांव पुलिस और जीआरपी को दी गई।

जीआरपी के साथ सिविल पुलिस ने भी रेलवे स्टेशन पर नाकाबंदी की और ट्रेन के आते ही उसमें चढ़ गए। उन्होंने बच्चों को नीचे उतारा और मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो बच्चों को उर्दू सिखाने और घुमाने के लिए महाराष्ट्र के नांदेड़ लेकर जा रहे थे। हालांकि वो बच्चों को ले जाने से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। पकड़े गए आरोपी बिहार के रहने वाले हैं। हालांकि अभी यह पता नहीं चल सका है कि इन बच्चों के साथ क्या किया जाना था।

Leave a Reply