chhattisgarh news media & rojgar logo

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में महिला माओवादी ढेर, मौके से एक कार्बाइन गन बरामद

राजनांदगांव (एजेंसी) | सर्चिंग ऑपरेशन के दौरान मंगलवार को भावे के जंगल में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक महिला वर्दीधारी नक्सली ढेर हो गई। महिला नक्सली के पास से कार्बाइन गन बरामद हुई है। मुठभेड़ अभी जारी है। लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही नक्सलियों ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। इधर चुनाव को देखते हुए रूटीन सर्चिंग भी तेज कर दी गई है।

मंगलवार को आईटीअीपी, बीएसएफ और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम भावे के जंगल में सर्चिंग पर निकली थी। सर्चिंग के दौरान नक्सलियों से सामना हो गया। बताया जा रहा है कि इलाके में अभी काफी महिला नक्सली मौजूद हैं। रह-रहकर फायरिंग हो रही है। जवान नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

दंतेवाड़ा में आईईडी ब्लास्ट में एक जवान शहीद

सोमवार शाम 4 बजे के करीब दंतेवाड़ा के अरनपुर और कोंडापारा के बीच सर्चिंग पर निकले जवान आईईडी के चपेट में आ गए। इसके बाद करीब 25 की संख्या में मौजूद नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया जबकि पांच गंभीर रूप से घायल हो गए। एक जवान को हल्की चोटें आईं जिसका कैंप में ही इलाज हो गया। 5 जवानों को हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर भेजा गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

शहरी नेटवर्क के शक में 4 हिरासत में

माओवादियों के शहरी नेटवर्क के शक में दंतेवाड़ा में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक नाबालिग है। गिरफ्तार लोगों के पास से 5900 नग डेटोनेटर और कॉरडेक्स वायर व अन्य सामान मिला है। पुलिस पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply