chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

550 करोड़ के लागत से बनने वाले नया सीएम हाउस, राजभवन और वीआईपी बंगले का प्रोजेक्ट टल सकता है

रायपुर (एजेंसी) | राजधानी रायपुर के अटल नगर में राजभवन व सीएम हाउस बनाने के लिए दूसरी बार 550 करोड़ रुपए का टेंडर जारी किया गया है। लेकिन अब खबर आ रही है कि इस प्रोजेक्ट की लागत को लेकर भूपेश सरकार सहमत नहीं है। उच्चस्तर से लागत कम करने के निर्देश दिए गए हैं। अगर ऐसा नहीं हो पाया तो लोकसभा चुनाव के बाद प्रोजेक्ट की टाला जा सकता है।

टेंडर अब लोकसभा चुनाव के बाद ही खुलेगा, लेकिन दरें कम रहीं तभी मंजूरी दी जाएगी। गौरतलब है, नया रायपुर के सेक्टर-18 में राजभवन और सीएम हाउस समेत मंत्रियों-अफसरों के बंगले बनाए जा रहे हैं। इन वीवीआईपी बंगलों को बनाने का प्रोजेक्ट पिछले सालभर से फंसा है।

बहुत अधिक लागत की वजह अटका प्रोजेक्ट

पीडब्ल्यूडी ने इनका टेंडर जारी कर दिया था, लेकिन वित्त विभाग ने बहुत अधिक लागत की वजह से इस प्रोजेक्ट को अटका दिया था। पता चला है कि वित्त विभाग ने इसे अब हरी झंडी दे दी है, लेकिन अनुमानित लागत जैसे ही 550 करोड़ रुपए के अासपास अाई है, तब से प्रोजेक्ट को लेकर शासन बैकफुट पर आ गया है। माना जा रहा है कि नया टेंडर भी फाइनल होने पर संशय है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस प्रोजेक्ट को आगे बढ़ाने के लिए राजी हैं, लेकिन पता चला है कि लागत पर ही बात फंसी है। इस निर्देश के बाद अफसरों ने कहा कि अब या तो पुराने टेंडर फाइनल किया जाएगा, या फिर नए सिरे से टेंडर कर दिए जाएंगे। हालांकि लागत को देखते हुए प्रोजेक्ट के फंसने के आसार हैं।

अटलनगर में 200 एकड़ में बनेंगे वीआईपी बंगले

वीवीआईपी बंगलों का यह प्रोजेक्ट 550 करोड़ रुपए का है। सारे बंगले सेक्टर-18 के दो सौ एकड़ क्षेत्र में बनेंगे। राजभवन व सीएम हाऊस के साथ ही मंत्रियों के 14 और अफसरों के 85 बंगले बनेंगे। सभी भवनों के लिए एक साथ ही टेंडर हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम ने नया रायपुर में तेजी से आबादी बसाने के संकेत दे दिए हैं। बंगलों को सालभर में बनाकर यहां सबको शिफ्ट करने की तैयारी है, ताकि मौजूदा शहर में भीड़ कम हो सके।

RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply