chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

मंत्री ताम्रध्वज साहू और गुरू रूद्रकुमार ने राजीव भवन में लोगो की समस्याओं को सुना, ‘दोपहिया वाहन चालकों की सड़क पर नहीं होगा फाईन’

रायपुर (एजेंसी) | प्रदेश के गृह, जेल, लोकनिर्माण मंत्री ताम्रध्वज साहू और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस पदाधिकारियो, कार्यकर्ताओ और जनसामान्य से मुलाकात कर उनकी समस्यायों का निराकरण किया। राजीव भवन में मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्री ताम्रध्वज साहू ने बताया कि अब प्रदेश में ट्रैफिक पुलिस की जांच के नए नियम बनाये गए है।

अब चौक-चौराहों पर दोपहिया वाहनों की जांच डीएसपी स्तर के अफसर ही कर सकेंगे। गलती पाए जाने पर सिर्फ चालान काटा जाएगा, नकद राशि नहीं ली जाएगी। वही मंत्री रूद्रकुमार ने लोगो की समस्याओ के निराकरण के लिए कहा कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का प्रयास है कि प्रदेश जनता को पीने का साफ पानी उपलब्ध हो सके। आज पेयजल की समस्याओं के आवेदन पर अधिकारियों को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये।

डीएसपी स्तर के अफसर करेंगे जाँच 

गृहमंत्री साहू ने कहा कि अवैध वसूली रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। इसको लेकर एसपी कार्यालय में विशेष कक्ष भी बनेगा। यातायात विभाग का महकमा अपने मूल कार्यो में सजग रहे और बिगड़ती यातायात में सुधार हो। लोक निर्माण विभाग के कार्यो पर उन्होने बताया कि अधिकारियों और ठेकेदारों की संयुक्त बैठक में दिशा-निर्देश दिये गये कि विकास के कार्यो में गुणवत्ता पर और समय सीमा में कार्यों को पूरा करने पर विशेष जोर दिया जायेगा। दोनों पर कोई समझौता या रियायत नहीं दी जायेगी। साथ ही ठेकेदार अपने कार्यो को बेहतर ढंग से करें और अधिकारी उन्हें सहयोग करें ताकि विकास के कार्यो में तेजी आये।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार कांग्रेसजनों एवं आम लोगों से की मुलाकात

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कांग्रेसजनों एवं आम लोगों से मुलाकात की। उन्होने कहा कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का प्रयास है कि प्रदेश जनता को पीने का साफ पानी उपलब्ध हो सके। आज पेयजल की समस्याओं के आवेदन पर अधिकारियों को तत्काल पूरा करने के निर्देश दिये। अनुसूचित जाति के प्रतिनिधिमंडल ने चबुतरा निर्माण, सामुदायिक भवन बनाये जाने का ज्ञापन सौपा। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं एवं आमजनों से मुलाकात किये एवं उनसे प्राप्त जनसमस्याओं के लिये संबंधित विभाग को निर्देश दिये।

Leave a Reply