chhattisgarh news media & rojgar logo

जोगी की राष्ट्रपति को टवीटर पर चिट्ठी, कोसले को घासीदास विवि में एडमिशन दिलाने

रायपुर (एजेंसी) | छात्र गणेश कोसले को पीएचडी में एडमिशन नहीं मिलने के मामले में आंदोलन की चेतावनी देने के बाद पूर्व सीएम और जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी ने अब राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। उन्होंने राष्ट्रपति से मामले में व्यक्तिगत हस्तक्षेप कर उसे न्याय दिलाने की मांग की है। जोगी ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र की कॉपी को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया है।

 कोसले को दूसरा रोहित वेमूला नहीं बनने देंगे – अजित जोगी 

अजित जोगी ने ट्वीट कर लिखा है कि कोसले को दूसरा रोहित वेमूला नहीं बनने देंगे। दरअसल अनुसूचित जाति वर्ग का छात्र गणेश जाँजगीर के कोसमंदा गाँव का रहने वाला है। गणेश कोसले ने इतिहास में पीएचडी करने के लिए केन्द्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा दिया।


क्या है मामला

जाँजगीर के कोसमंदा गाँव के रहने वाले गणेश कोसले ने इतिहास में पीएचडी करने के लिए केन्द्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश परीक्षा दिया। प्रवेश परीक्षा में आरक्षित कोटे से उत्तीर्ण होने के बाद उन्हें मौखिक साक्षात्कार के लिए विशेषज्ञों के बीच बुलाया गया था. लेकिन सभी सवालों का जवाब देने के बावजूद उसे प्रवेश नहीं दिया गया वह भी उस सूरत में जब आरक्षित कोटे से और कोई भी दूसरा छात्र नहीं था।

Leave a Reply