chhattisgarh news media & rojgar logo

छत्तीसगढ़ पुलिस: डीएम अवस्थी बनाए गए छत्तीसगढ़ के 10वें पूर्णकालिक डीजीपी

रायपुर (एजेंसी) | आईपीएस डीएम अवस्थी को छत्तीसगढ़ का पूर्णकालिक डीजीपी नियुक्त किया गया है। अभी तक वे प्रभारी के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे थे। शुक्रवार को केंद्रीय गृह विभाग से छत्तीसगढ़ द्वारा भेजे गए पैनल को मंजूरी मिलने के बाद अवस्थी को पूर्णकालिक डीजीपी बनाए जाने के आदेश जारी किए गए। उन्हें 17 दिसंबर को प्रभारी डीजीपी बनाया गया था।

अवस्थी के बेहतर कार्यकाल को देखते हुए स्थायी डीजीपी की जिम्मेदारी सौंपी गई

वे राज्य के 10वें डीजीपी नियुक्त किए गए हैं। उन्हें 17 दिसंबर को प्रभारी डीजीपी बनाया गया था। माना जा रहा है कि अवस्थी के दो महीने के बेहतर कार्यकाल को देखते हुए सरकार ने उन्हें स्थायी डीजीपी की जिम्मेदारी सौंपी है। पूर्व डीजीपी एएन उपाध्याय को कांग्रेस सरकार बनने के तुरंत बाद हटाने से राज्य में यह स्थिति पैदा हुई थी, क्योंकि अवस्थी को प्रभारी डीजीपी के रूप में नियुक्त कर दिया गया था।

इसके बाद पूर्णकालिक डीजीपी की नियुक्ति के लिए सरकार ने प्रक्रिया शुरू की और आचार संहिता से पहले स्थायी डीजीपी के लिए गुरुवार को ही तीन वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का पैनल बनाकर भेजा था।

अवस्थी के अलावा डीजी इंटेलिजेंस संजय पिल्ले और डीजी आरके विज का नाम भी था प्रस्तावित

इसमें अवस्थी के अलावा डीजी इंटेलिजेंस संजय पिल्ले और डीजी आरके विज का नाम था। शनिवार को डीपीसी के बाद पैनल को मंजूरी दी गई। पैनल में सबसे पहला नाम अवस्थी का ही था। हालांकि करीब एक हफ्ता पहले भी तीन अफसरों का पैनल भेजा गया था। उसमें अवस्थी और पिल्ले के अलावा आईपीएस रवि सिन्हा का नाम शामिल किया गया था। सिन्हा अर्से से केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं, इसलिए उनका नाम अंतिम समय में हटाया गया।

RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply