chhattisgarh news media & rojgar logo

मुख्यमंत्री ने रेडियेंट-वे स्कूल की हादसा-घटना को कलेक्टर रायपुर को जांच करने के निर्देश दिए

radient-school-accident

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित एक स्कूल में मंगलवार की दोपहर हादसा हो गया। जिसमें एक बच्ची बुरी तरह से जख्मी हो गई। स्कूल में चल रहे एडवेंचर स्पोर्ट्स के दौरान यह घटना घटी। जिप रो, पर लटकने के दौरान बच्ची दो मंजिल की ऊंचाई से सीधे नीचे गिरी। फिल्हाल रायपुर एम्स में बच्ची का इलाज कराया जा रहा है।

स्कूल प्रबंधन की चुप्पी

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद स्कूल प्रबंधन ने मीडिया को कोई जानकारी नहीं दी। कई अभिभावक भी कुछ कहने से बचते रहे। जानकारी के मुताबिक घटना के बाद स्कूल प्रबंधन ने डाक्टर को नहीं बुलाया, बल्कि बच्ची के माता पिता का इंतजार करते रहे। रेडियंट वे नाम का यह स्कूल पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के पीछे डूमरतराई में  स्थित है। यहां तकरीबन 1800 बच्चे पढ़ते हैं। एक अभिभावक ने नाम उजागर न करने शर्त पर बताया कि स्कूल प्रबंधन ने 1000-1000रुपए की फीस लेकर नाइट कैंप का आयोजन किया था।

इस कैंप में 400बच्चे शामिल थे। बीती रात से बच्चे वहां ठहरे थे, जहां टेंट में रुकने और भोजन का इंतजाम किया गया था। आज सुबह सभी बच्चे उठे और योग के साथ अन्य एक्टिविटी कराई गई। इसमें कुछ एडवेंचर गेंम्स भी थे, जिसमें बच्चों को करीब 30 फीट की ऊंचाई से रस्सी के सहारे नीचे उतरने का भी गेम था। कक्षा चौथी सेक्शन बी की कार्तिषा इसी दौरान हादसे का शिकार हुई।

जांच के आदेश 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज उनके निवास कार्यालय में आयोजित जनचौपाल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में राजधानी रायपुर के रेडियेंट-वे स्कूल मे पढ़ने वाले विद्यार्थियों के पालकों ने मुलाकात की और स्कूल में एडवेंचर्स गेम के दौरान हुई घटना की पूरी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर रायपुर को जांच करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply