chhattisgarh news media & rojgar logo

पीएससी के लिए 5 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन

रायपुर (एजेंसी) | लोकसेवा आयोग ने पीएससी -2018 के लिए 160 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 5 जनवरी है। आयोग ने पदों की संख्या बढ़ाने की कवायद शुरू कर दी है। आयोग के अफसरों के मुताबिक पदों की संख्या बढ़कर ढाई सौ तक होगी। पीएससी में पहली बार डिप्टी कलेक्टर के लिए सिर्फ तीन तथा डीएसपी के लिए 9 पद निकाले गए हैं।




नायब तहसीलदार के लिए एक भी पद नहीं है। नायब तहसीलदार के करीब 50 पद जारी होने की संभावना है। आयोग ने विभागों से पदों की संख्या मांग ली है।

लोकसेवा आयोग हर साल पीएससी परीक्षा के लिए 26 नवंबर को विज्ञापन जारी करता है। इस बार आचार संहिता से बचने के लिए दो माह पहले ही नोटिफिकेशन जारी करना पड़ा है। आवेदन की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2019 है।

त्रुटि सुधार के लिए 8 से 14 जनवरी तक का अवसर दिया जाएगा। तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रारंभिक परीक्षा 17 जनवरी को ली जाएगी। मुख्य परीक्षा के लिए कुल पदों से तीन गुना उम्मीदवारों को पात्र घोषित किया जाता है।

इस तरह, पीएससी प्रीलिम्स में 672 उम्मीदवारों को पीएससी मेंस परीक्षा के लिए पात्र घोषित किया जाएगा। अगर पद बढ़ाए जाते हैं तो पात्र उम्मीदवारों की संख्या उसी अनुपात में बढ़ जाएगी। पीएससी की मुख्य परीक्षा 21, 22, 23 और 24 जून 2019 को होगी।

CGPSC विज्ञापन डाउनलोड करने के लिए यहाँ क्लिक करे: Click Here

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहाँ क्लिक करे: Click Here



Leave a Reply