chhattisgarh news media & rojgar logo

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय दौरे पर आज छत्तीसगढ़ के बस्तर पहुंचे, तस्वीरें देखे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25-26 जुलाई को दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ के बस्तर आ रहे हैं। राष्ट्रपति कोविंद भारत का नियाग्रा कहे जाने वाले चित्रकोट के सरकारी रेस्टहाउस में विश्राम करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राष्ट्रपति पद की शपथ की आज पहली वर्षगांठ है।

जगदलपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह सहित आला अधिकारियों ने गुल्दस्ते से राष्ट्रपति का स्वागत किया। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने मंत्रिमंडल के नेताओं और अन्य अधिकारियों के साथ राष्ट्रपति का स्वागत किया। इसके बाद कोविंद हेलीकॉप्टर से दन्तेवाड़ा जिले के जवांगा रवाना हुए। अधिकारी ने बताया कि जवांगा से वह सड़क के रास्ते हीरानार गांव जाएंगे, जहां वह ‘एकीकृत खेती प्रणाली केंद्र’ में किसानों और स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के साथ बातचीत करेंगे।



हीरानार में ‘वनवासी कल्याण आश्रम’ में वह छात्रों के साथ मुलकात कर उनके साथ दोपहर का भोजन भी करेंगे। उन्होंने बताया कि इसके बाद वह जवांगा स्थित ‘श्री अटल बिहारी वाजपेयी शिक्षा शहर’ परिसर में सक्षम स्कूल और आस्था विद्या मंदिर के छात्रों से मिलेंगे। अधिकारी ने कहा कि कोविंद शहर के शिक्षा परिसर में यूवा बीपीओ केंद्र का उद्घाटन कर कर्मचारियों के साथ बातचीत भी करेंगे। राष्ट्रपति आज रात बस्तर के चित्रकोट इलाके के विश्राम गृह में ही गुजारेंगे।

कोविंद कल ‘जगदलपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल’ का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे जगदलपुर हवाईअड्डे से दिल्ली रवाना होंगे। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दन्तेवाड़ा और बस्तर में राष्ट्रपति की तीन स्तरीय कड़ी सुरक्षा में करीब 7000 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

महामहिम माननीय राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद जी के आगमन पर जिस तरह हमे चित्रकूट जलप्रपात की लेज़र लाइटिंग की झलक पर्यटक मंडल दिखा रहा है, क्या वो आम जनता भी देख पाएगी या राष्ट्रपति जी के जाने के बाद सिर्फ वीडियो में ही जनता इसका दीदार (देख) कर पायेगी..?

वीडियो देखे





Leave a Reply