chhattisgarh news media & rojgar logo

छत्तीसगढ़ राज्य के 20वें स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी बधाई; लिखा- भाई बहिनी मन ला जय जोहार

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के 19 साल पूरे हो गए हैं। आज यानी कि शुक्रवार को प्रदेश अपना 20वां स्थापना दिवस समारोह मना रहा है। इसको लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। आज ही के दिन वर्ष 2000 में मध्य प्रदेश से अलग होकर छत्तीसगढ़ नया राज्य अस्तित्व में आया था। इसको लेकर राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में तीन दिवसीय राज्योत्सव का आयोजन शाम से शुरू होगा। इसमें विविध कार्यक्रम होंगे।


छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना पर पूरे प्रदेश में खुशी की लहर है। राज्य के स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छत्तीसगढ़ी भाषा में अपना बधाई संदेश प्रेषित किया है। राष्ट्रपति ने ट्वीट किया है, छत्तीसगढ़ के भाई बहिनी मन ला जय जोहार! छत्तीसगढ़ के जम्मो मनखे मन ला “छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस” के गाड़ा-गाड़ा बधाई। छत्तीसगढ़ के संगे-संग, हमर देस बिकास के नवा-नवा कीर्तिमान रचय, एखर बर मोर डहर ले अब्बड़ सुभकामना।


वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर अपना बधाई संदेश दिया है। प्रधानमंत्री ने लिखा, प्राकृतिक सौंदर्य के धनी राज्य छत्तीसगढ़ के निवासियों को स्थापना दिवस की बहुत-बहुत बधाई। मेरी कामना है कि विविध संस्कृतियों की संगम स्थली वाला यह प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़े।

Leave a Reply