chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

सुबह 11 बजे शुरू होगा मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह, सिविल लाइन से कार्यक्रम में आएंगे वीआईपी, देखे रुट

रायपुर (एजेंसी) | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंत्री मंडल का शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार सुबह 11 बजे पुलिस परेड मैदान में होगा। पूरा कार्यक्रम 25 मिनट का होगा, जिसमें 10 मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। समारोह में आने वालों के लिए पास जारी किया गया है।

पूर्व और वर्तमान विधायकों के लिए लाल पास जारी किया गया है। इनकी गाड़ी मैदान के भीतर मेस के पास खड़ी होगी। आईएएस, आईपीएस समेत अन्य अफसरों के लिए हरा पास जारी किया जाएगा। इनकी गाड़ी स्केटिंग ग्राउंड के पास खड़ी होगी। इसके अलावा अन्य नेताओं और अफसरों के लिए हरा पास जारी किया गया। इनकी गाड़ियां धमतरी गेट से आएगी। आम लोगों के लिए सेंट पाल स्कूल और बूढ़ातालाब के पास पार्किंग की व्यवस्था रहेगी।

पुलिस अफसरों ने बताया कि वीआईपी एसआरपी चौक से, सिविल लाइन, छत्तीसगढ़ कॉलेज होते हुए पेंशन बाड़ा से पुलिस मैदान पहुंचेंगे। इसी रूट से राज्यपाल और मुख्यमंत्री को भी लाया जाएगा। सुबह 10.50 बजे से 11:45 तक इस रूट पर मालवाहक और यात्री गाड़ियां प्रतिबंधित रहेगी।

सिर्फ वीआईपी और कार्यक्रम में आने वालों को जाने दिया जाएगा। पुलिस मैदान के आसपास मालवाहक और बड़ी गाड़ियों पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। कार्यक्रम के बाद रास्ता खोल दिया जाएगा। हालांकि आम लोग इस रूट का उपयोग कर सकेंगे।

क्राइम ब्रांच भी तैनात 

शपथ ग्रहण में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। सादी वर्दी में क्राइम ब्रांच की टीम भी तैनात रहेगी। मैदान के चारो ओर हथियारों से लैस जवान खड़े रहेंगे। 48 घंटे पहले ही सुरक्षा बल ने मैदान को अपने कब्जे  में ले लिया है। कार्यक्रम में सुरक्षा के लिए एक हजार फोर्स लगाया जाएगा। इसलिए बाहर से भी अफसर बुलाए गए है। ट्रैफिक के तीन सौ जवान तैनात रहेंगे।

ट्रैफिक दूसरी रोड पर डायवर्ट, इस रास्तों से बच कर गुजरें

पुलिस मैदान और उसके आसपास का ट्रैफिक मंगलवार को डायवर्ट रहेगा। धमतरी, गरियाबंद और जगदलपुर के लिए जाने वाली गाड़ियां सिविल लाइन, कालीबाड़ी से नहीं जा सकेगी। इन गाड़ियों को बस स्टैंड, केनाल रोड, रिंग रोड से पचपेड़ी नाका होना होगा।

पुजारी पार्क से आगे इन गाड़ियों को आने भी नहीं दिया जाएगा। रिंग रोड होकर बस स्टैंड जाएंगे। दुर्ग, भिलाई से आने वाली गाड़ियां भी शहर में नहीं घुसेगी। रिंग रोड और केनाल रोड से आना-जाना करेगी। सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक रास्ता डायवर्ट रहेगा। उसके बाद खोल दिया जाएगा। इसकी सूचना बस संचालकों को दी गई है। पुलिस ग्राउंड के आसपास दो बड़े चर्च होने की वजह से वहां आने-जाने वालों को नहीं रोका जाएगा। क्योंकि आज क्रिसमस है।

Leave a Reply