chhattisgarh news media & rojgar logo

जिस मतदान केंद्र में मंत्री जी ने पूजा पाठ किया था, वहाँ के पीठासीन अफसर और पंचायत सचिव निलंबित

रायपुर (एजेंसी) | मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर पूजा पाठ करने के मामले में आयोग ने पंचायत सचिव  और पीठासीन अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है। बता दें कि 20 नवंबर मंगलवार को नवागढ़ के कूंरा बूथ में वोटिंग से पहले बीजेपी प्रत्याशी बघेल ने पूरे बूथ में घूम-घूमकर पूजा-पाठ की। उन्होंने अगरबत्ती से ईवीएम की आरती उतारी, फिर बूथ के गेट पर नारियल भी फोड़ा। और पूरे बूथ की परिक्रमा करने के बाद  फिर इवीएम मशीन को बाकायदा प्रणाम किया। इसके बाद मतदान केंद्र के बाहर नारियल तोड़ा, तब जाकर उन्होंने वोट डाला।




इस पूरे घटनाक्रम को लेकर पीठासीन अधिकारी विदेशीराम यादव ने कोई भी आपत्ति नहीं की और न कार्रवाई की। यह पूजा पूरी होते तक बूथ में वोटिंग रुकी रही। इसका वीडियो बुधवार को वायरल होने के बाद सीईओ सुब्रत साहू ने डीआरओ के जरिए मंत्री बघेल को नोटिस देकर 24 घंटे में जवाब मांगा था।

जिसके बाद ये खबर पूरी तरह से फैल गई। निर्वाचन आयोग ने संझान लेते हुए शुक्रवार को इस पर कार्रवाई की है। जिला रिटर्निंग अधिकारी बीएस उईके ने इस मामले में जहां नवागढ़ बीजेपी प्रत्याशी दयालदास बघेल और पीठासीन अधिकारी को बुधवार नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। इनके जवाबों के परीक्षण के बाद पंचायत सचिव और पीठासीन अधिकारी को निलंबित कर दिया है। वही मंत्री दयालदास बघेल ने चुनाव आयोग को अपना जबाव भेज दिया है। बघेल ने इस वीडियो को मनगढ़ंत बताया है।



Leave a Reply