chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

काली फिल्म और पदनाम पट्टी लगाकर घूमने वालों पर कार्रवाई, दो हजार जुर्माना; नहीं तो जाना होगा कोर्ट

रायपुर (एजेंसी) | आदर्श आचार संहिता लागू होने के साथ काली फिल्म और पदनाम पट्टी लगाकर घूमने वालों पर पुलिस कार्रवाई की जा रही है। और अगर प्रतिबंध के बाद भी कोई काली फिल्म लगाकर घूमते हुए पाया जाएगा, उस पर दो हजार जुर्माना लगाया जा रहा है। इसके अलावा नंबर प्लेट की जगह नामपट्टी लगाने वालों पर एक हजार जुर्माना किया जा रहा है। ऐसे लोगो पर पुलिस ने शनिवार को ही सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।




अगर कोई कार्रवाई करने पर बहस करता हैं या पहुंच बताता हैं तो उसको कोर्ट में पेशी देनी होगी। ड्राइवर को कोर्ट से चालान दिया जाएगा तभी वह गाड़ी छुड़वा पाएगा। पुलिस शहर में आने-जाने वाली हर दुपहिया और खासकर चारपहिया वाहनों को रोककर डिक्की की जांच कर रही है।

भारी मात्रा में कैश नहीं रख सकते

चुनाव के दौरान अगर किसी के पास भारी मात्रा में कैश मिलता है तो उसे इनकम टैक्स विभाग को जवाब देना पड़ सकता है। इसके लिए पुलिस हर एक गाड़ियों की जांच की जा रही है। डिक्की से लेकर बैग को खोलकर जाँच की जा रही है। अगर बैग या डिक्की में अधिक कैश मिलता है तो पुलिस उसे जब्त कर लेगी। फिर उसे इनकम टैक्स विभाग को हिसाब देना होगा।

ट्रैफिक की कार्रवाई अब से सुबह 8 बजे से रात को 12 बजे तक चलेगी। शनिवार की रात 10 बजे पुलिस ने 250 से ज्यादा गाड़ियों पर कार्रवाई की। इसमें सबसे ज्यादा बाइक वाले थे। तीन सवारी, बिना नंबर और शराब फिर चलने वालों की गाड़ी जब्त कर ली गई। जबकि कई लोगों पर जुर्माना भी लगाया गया। पुलिस ने सीट बेल्ट पर भी सख्ती शुरू कर दी है। बिना सीट बेल्ट के गाड़ी चलाने वालों पर दो सौ रुपए का जुर्माना किया जा रहा है। सोमवार से पुलिस गाड़ियों को जब्त करेगी। लोगों को कोर्ट से गाड़ियों को छुड़वाना होगा।



Leave a Reply