chhattisgarh news media & rojgar logo

भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की 95वी जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने श्रद्धांजलि अर्पित की, लखनऊ में स्मृति कार्यक्रम, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी याद किया

लखनऊ. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ‘सदैव अटल’ पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी समेत कई नेताओं ने समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। मोदी यहां अटलजी के नाम पर मेडिकल यूनिवर्सिटी की आधारशिला भी रखेंगे। मोदी आज लखनऊ में वाजपेयी की 25 फीट सबसे ऊंची अष्टधातु की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे।

अटल बिहारी वाजपेयी की अष्टधातु की यह प्रतिमा 4000 किलो वजनी है।राजस्थान के जयपुर में प्रतिमा को तैयार किया गया है। इसकी लागत 89 लाख रुपए है। उप्र के संस्कृति विभाग के डिप्टी डायरेक्टर वाईपी सिंह ने बताया कि प्रतिमा में 90% से ज्यादा तांबे का प्रयोग किया गया है।

संस्कृति विभाग ने अटलजी की जयंती पर लोकभवन में 3 दिवसीय समारोह का आयोजन किया था। इसमें पहले दिन 23 दिसंबर को वाजपेयी की 51 कविताओं का पाठ किया गया। दूसरे दिन 24 दिसंबर को राष्ट्र धर्म, राष्ट्रवाद अटल बिहारी वाजपेयी विषय पर संगोष्ठी हुई। बुधवार को राष्ट्रीय कवि सम्मेलन के साथ कार्यक्रम का समापन होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर के माध्यम से अटल जी को याद किया

रायपुर – मुख्यमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर याद किया

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर उन्हें नमन किया। श्री बघेल ने स्वर्गीय वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि अटल जी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। वे कुशल राजनीतिज्ञ के साथ एक ओजस्वी वक्ता और कवि थे। श्री बघेल ने कहा कि अटल जी अपनी राजनैतिक और व्यक्तिगत शुचिता के लिए सदा याद किये जाएंगे।

Leave a Reply