chhattisgarh news media & rojgar logo

जो गड्ढे चार महीनो से नहीं भरे थे वो चार घंटों में भर गई, क्योंकि सीएम आने वाले है

पत्थलगांव (एजेंसी) | पिछले चार माह से शहर के लोग कीचड़ व धूल से परेशान थे। लोगो की कई कोशिशों व शिकायतों के बाद भी शहर के जानलेवा गड्ढो में मरम्मत का काम नहीं हुआ।लेकिन अब  एनएच विभाग व इसके ठेकेदार चार घंटों में शहर के गड्ढों को भर दिखाया। विभाग की ओर से धूल भरी सड़कों के गड्ढो में डामर डालकर शासन की आंखों में धूल झोंकने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह अपनी अटल विकास यात्रा के दौरान सभी जिलों के शहर-शहर और गांव-गांव का दौरा कर रहे है। इसी क्रम में वे पत्थलगांव भी पहुंचेंगे। सीएम के आगमन की सूचना मिलते ही एनएच विभाग के अधिकारी व ठेकेदार गड्ढों को भरने में लगे हुए है और मरम्मत के नाम शासकीय राशि का दुरुपयोग हो रहा है। इस काम को लेकर कई प्रकार की चर्चा होते रहीं। लोगो का कहना था कि कई कोशिशों व शिकायतों के बाद भी शहर के जानलेवा गड्ढो में मरम्मत का काम नहीं हुआ। लेकिन आज शहर में छत्तीसगढ़ के मुखिया डाॅ रमन सिंह का आगमन होने जा रहा है, इसलिए गड्ढे भर दिए गए है।




मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जहां पूरा प्रशासन जी तोड़ मेहनत में लगा हुआ है। वही एनएच विभाग भी कही से अपनी कसर छोड़ता दिखाई नहीं दे रहा है। इनके द्वारा एक ही रात में धूल भरी सड़कों के गड्ढों को पाटने का काम किया जा रहा है। ये काम नियम कायदों को ताक में रख कर किया जा रहा है जिसके कारण गड्ढे भरते ही गड्ढे से निर्माण सामग्री वापस निकल रही है।

बताया जा रहा है कि चार माह से शहर की सड़कों में बने कीचड़ के गड्ढो से मिट्टी बगैर साफ किये ही उसमें डामर डालने का काम किया जा रहा है। जिसे देखने के बाद यहां के नागरिकों मे इस कार्य को शासन की आंखों मे धूल झोंकना बताया है,यहां के नागरिकों का कहना है कि एनएच विभाग शहर के गड्ढो मे डामर डालकर अब शासन की आंखों के अलावा नागरिकों की भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ करने का काम कर रहा है। यहां के लोगों ने घटिया मरम्मत की शिकायत सीएम से करने की बात कही है। पिछले एक सप्ताह से बारिश रूकने के बाद से यहां की खस्ताहाल सड़कों से उड़ने वाली धूल को लेकर लोग अब गंभीर बीमारी की चपेट में आने लगे है। यहां के सिविल हास्पिटल में स्वास्थ्य परीक्षण कराने आने वाले 70 फीसदी लोगो की आंखों में जलन के अलावा सर्दी, खांसी व दमा के मरीज पहुंच रहे है।

मरम्मत के नाम पर लाखों का वारा न्यारा

मंत्री के आगमन को लेकर एनएच विभाग द्वारा शहर की सड़कों में आनन-फानन गिट्टी व डामर डालने का काम किया जा रहा है। लोगों ने इस कार्य मे कड़ी आपत्ति दर्ज की है। यहां के युवा नेता बबलू तिवारी का कहना है कि बगैर मापदंड से शहर की सड़कों में बने जानलेवा गड्ढों को भरने में विभाग मरम्मत के नाम पर फिर से लाखों रुपए का वारा न्यारा करेगा।



Leave a Reply