chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

ऑनलाइन ठगों ने पुलिस को ही दिया चकमा, हवलदार के खाते से पार किये 50 हजार

रायपुर (एजेंसी) | बैंक खातों में सेंध लगाने वाले ऑनलाइन ठग अब पुलिस को ही चकमा देने लगे है। रायपुर के कबीरनगर इलाके में रहने वाले एक हवलदार को ठगों ने फोन या मैसेज नहीं, बल्कि ई-मेल के जरिये ठगा। 18वीं बटालियन के हवलदार को ठगों ने बैंक के नाम से मेल किया कि आजकल ठगी की वारदातें बढ़ गई हैं, इसलिए उनके ATM कार्ड की तकनीकी सुरक्षा बढ़ानी है।




हवलदार ने मेल पर भरोसा करते हुए मांगी गई जानकारियां जैसे कार्ड के डीटेल और खाते का ब्योरे के साथ रिप्लाई भेज दी। इसके अगले दिन ठग ने फोन करके कार्ड अपडेट करने की सूचना दी और मोबाइल पर आया ओटीपी मांग लिया। यह देते ही कुछ देर बाद उनके खाते से ऑनलाइन शॉपिंग शुरू हुई और पांच ट्रांजेक्शन से 50 हजार रुपए निकाल लिए गए।

पुलिस ने बताया कि ठगी का शिकार कैलाश सिंह क्षत्री 18वीं बटालियन में हवलदार है। 29 अगस्त को उनके पास मेल आया जिसमें क्रेडिट और डेबिट कार्ड अपडेट कराने के लिए कहा था। मेल पर ही दोनों कार्ड के नंबर और खाते की जानकारी मांगी थी। बैंक के नाम से मेल देखकर वे झांसे में आ गए। उन्होंने मेल पर ही पूरी जानकारी ठगों को भेज दी। ठगों ने उन्हें दूसरे दिन फाेन करके कार्ड अपडेट होने की जानकारी दी। बातचीत के दौरान ही उनके मोबाइल पर आेटीपी नंबर का मैसेज आया। ठग ने उनसे वह नंबर पूछा। उन्होंने ठग को ओटीपी नंबर बता दिया। इसके बाद ठगों ने क्रेडिट कार्ड से 50 हजार का सामान ऑनलाइन खरीद लिया।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply