chhattisgarh news media & rojgar logo

नशे में धुत्त सिपाही वाहनों की हवा खोलकर नाचने लगा, पिटाई से बचाने साथ ले गए जवान

कांकेर (एजेंसी) | कांकेर जिले में चारामा के गौरवपथ स्थित स्टेट बैंक में साप्ताहिक बाजार के दिन भारी भीड़ होने व मार्ग जाम से बचाने के लिए यहां पुलिस जवान तैनात किए जाते हैं। गुरुवार को यहां तैनात जवान ने वाहनों की हवा खोल दी। सड़क पर नाचने लगा। यह देखकर लोगों को गुस्सा आया। कुछ लोग उसे मारने की तैयारी में थे कि पुलिस जवानों को भेज उसे थाना बुला लिया गया।

इसके बाद मामला शांत हो गया। पुलिस के मुताबिक जवान नशे में था। उस पर कार्रवाई की जाएगी। साप्ताहिक बाजार के दिन बैंक पहुंचने वाले ग्राहकों के वाहनों से गौरव पथ में जाम लगता है। मार्ग में वाहन खड़ा करने वालों को हटाने के लिए 28 मार्च को आरक्षक गोपाल मरकाम की ड्यूटी बैंक के बाहर लगाई थी।

नशे में था जवान

बैंक परिसर में जगह नहीं होने पर जब ग्राहकों ने सड़क किनारे वाहन खड़ा करना शुरू किया तो आरक्षक उन्हें नहीं रोका। ग्राहकों के अंदर जाने के बाद एक एक कर वह वाहनों का हवा खोलने लगा। लोगों ने मना किया तो वह नशे में होने के कारण सड़क पर ही नाचने लगा। जिससे लोगों का गुस्सा बढ़ने लगा। इसी दौरान किसी ने इसकी सूचना थाना में दे दी। जिसके बाद प्रभारी ने दो जवानों को भेज उसे पकड़ थाना बुला लिया। इसमें कुछ वाहनों में महिला ग्राहक भी थीं। उन्हें मुश्किल हुई।

आचार संहिता का उल्लंघन

लोक सभा चुनाव के चलते आदर्श आचार संहिता लगी है। एेसे में पुलिस जवान द्वारा ड्यूटी के दौरान शराब पीकर ड्यूटी करना नगर में चर्चा का विषय बन बया है। लोगों ने आरक्षक पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

तुरंत ड्यूटी से हटा दिया कार्रवाई भी की जाएगी 

चारामा थाना प्रभारी एसआई राजकुमार नेताम ने कहा सूचना मिलते ही नशे में धुत्त आरक्षक को ड्यूटी से हटा दिया गया है। जनता की शिकायत पर उसके खिलाफ कार्रवाई करने उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन लिया जा रहा है।

Leave a Reply