chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

55 बच्चों के भविष्य से किया खिलवाड़ तत्कालीन संकुल समन्वयक हुए सस्पेंड

राजनांदगाव (एजेंसी) | जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा से 55 बच्चों को वंचित करने व भविष्य से खिलवाड़ करने के मामले में डीईओ जीके मरकाम ने मोहला ब्लॉक के तत्कालीन संकुल समन्वयक चंद्रमणि वाल्दे को सस्पेंड कर दिया है। चंद्रमणि वर्तमान में मरकाटोला माध्यमिक शाला में पदस्थ हैं। संकुल समन्वयक रहते हुए उक्त शिक्षक ने 55 बच्चों को नवोदय की प्रवेश परीक्षा में बिठाने के लिए पंजीयन किया था।

लेकिन उस शिक्षक की लापरवाही के चलते बच्चे परीक्षा से वंचित रह गए। इस खबर के बाद डीईओ ने शिक्षक को सस्पेंड कर दिया है। पंजीयन की पहले चरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी पर कक्षा पांचवीं से संबंधित जानकारी को उक्त शिक्षक ने अपडेट नहीं किया। इस वजह से बच्चों के पास प्रवेश पत्र नहीं आया।

यानी की जरूरी रिकॉर्ड के अभाव में बच्चों का पंजीयन ही रद्द हो गया। पालकों ने जब इसकी शिकायत की तो बीईओ ने डीईओ तक सूचना पहुंचाई। डीईओ के निर्देश पर बीईओ ने जांच की तो पता चला कि ऑनलाइन जानकारी सबमिट नहीं करने की वजह से बच्चे प्रवेश परीक्षा से वंचित रह गए।

कर्तव्य में घोर लापरवाही बरतने की वजह से बीईओ की अनुशंसा रिपोर्ट के आधार पर डीईओ ने उक्त शिक्षक को सस्पेंड कर दिया। डीईओ ने बताया कि एक साथ 55 बच्चों के भविष्य के खिलवाड़ करना गलत है। अगर शिक्षक को तकनीकी जानकारी नहीं थी तो उसे दूसरों से शेयर करना था।

Leave a Reply