Shadow

नक्सलियों ने युवक से की मारपीट, घायल युवक का सुरक्षा बल के जवानों ने घर जाकर किया इलाज

दन्तेवाड़ा (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के नक्सल प्रभावित इलाके में एक युवक को बुरी तरह से पीटा गया। इस घटना को नक्सलियों ने ही अंजाम दिया। गांव के लोगों के सामने उन्होंने युवक को जबरदस्ती पीट दिया। अपना खौफ दिखाने नक्सलियों ने किसी भी ग्रामीण से घायल युवक की मदद न करने की बात कह दी और जंगलों की तरफ चले गए। इसकी सूचना जब दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव को मिली तो उन्होंने घायल युवक तक मदद पहुंचाने का जिम्मा लिया।

दवाएं लेकर घर पहुंचे जवान

एसपी के निर्देश पर अरनपुर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभवित गांव निलावाया में डीआरजी के जवान पहुंचे। नक्सलियों की मारपीट में घायल हुआ युवक दहशत की वजह से इलाज के लिए अस्पताल भी नहीं जा रहा था। जवानों की एक टीम दवा लेकर उस युवक के पास पहुंची और घायल युवक का इलाज किया। जवानों ने स्थानीय बोली में गांव वालों से बात करते हुए, उन्हें भयमुक्त रहने का भरोसा दिलाया।

पिछले कुछ दिनों से फोर्स ग्रामीणों के दिल में जगह बनाने हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इसी क्षेत्र के पोटाली में सीएएफ का नया कैंप भी खोला गया है। इस कैंप का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं, उन्हें डर है कि उनकी जमीन पर कब्जा होगा, नक्सली बताकर जबरन उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। हालांकि लगातार अफसर ग्रामीणों को समझाइश दे रहे हैं। जरुरत का सामान और अन्य सुविधाएं देने की कोशिश से ग्रामीणों को भरोसे में ले रहे हैं।

RO-11243/71

Leave a Reply