chhattisgarh news media & rojgar logo

रायपुर के मोहसीन डांसिंग स्टेप के साथ करते है ट्रैफिक कंट्रोल, इन्हें देख लोग भी कर रहे नियमों का पालन

रायपुर (एजेंसी) | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक पुलिस जवान लोगों से बेहद रोचक अंदाज में ट्रैफिक नियमों का पालन करवा रहा है। शहर के लिए लोगों के लिए चौराहे पर नाच-नाचकर ट्रैफिक कंट्रोल करते जवान को देखना भी बिल्कुल नया अनुभव है। सिग्नल पर रुकने वाले हर शख्स के चेहरे पर इस जवान को देखकर मुस्कान बिखर रही है। इस जवान का नाम है मो मोहसीन शेख। मोहसीन पिछले कुछ दिनों से अपने काम में नया प्रयोग कर रहे हैं। यह डांसिंग स्टेप के साथ ट्रैफिक कंट्रोल कर रहे हैं।

दिलचस्प अंदाज की वजह से नियमों को लेकर लोग हुए गंभीर

मोहसीन शहर के फाफाडीह के ट्रैफिक थाने में पदस्थ हैं। अंबेडकर हॉस्पीटल के चौके के पास वह चौतरफा ट्रैफिक संभाल रहे हैं। इनका एक्शन माइकल जैक्सन के मून वॉक से प्रेरित है। मोहसीन बताते हैं कि कुछ दिनों पहले इन्होंने इंदौर के डांसिंग कॉप रंजित का वायरल वीडियो देखा था। रंजीत भी इंदौर की सड़कों पर इसी तरह डांस करते हुए यातायात संभालते हैं। मोहसीन ने बताया कि अंदाज रोचक होने की वजह से लोग भी नियमों का पालन करते हैं।

दिन भर धूप में अपनी ड्यूटी इस तरह डांसिंग स्टेप के साथ करने में शरीर की काफी एनर्जी खर्च होती है। मोहसीन ने बताया कि रोजाना व्यायाम और नशे से दूरी की वजह से वह यह सब बिना थके कर लेते हैं। हर रोज 8 से 10 किलोमीटर पैदल चलते हैं। मोहसिन के अंदाज को देख लोग इनके पास से गुजरते वक्त हाथ मिलाते हैं, सेल्फी खिंचवाते हैं।

Leave a Reply