chhattisgarh news media & rojgar logo

मॉडल आँचल हत्याकांड: भाई के नाम पर कुत्ते का नाम रखा, विवाद पर भाई ने की थी आंचल की हत्या, मां ने मिटाए सबूत

धमतरी (एजेंसी) | बहुचर्चित मॉडल आंचल यादव की हत्या में छोटे भाई सिद्धार्थ के साथ उसकी मां ममता भी शामिल थीं। इसका खुलासा रविवार को दुर्ग रेंज आईजी हिमांशु गुप्ता ने किया। घटना के दिन 25 मार्च को धमतरी स्थित घर में आंचल और सिद्धार्थ के बीच विवाद हुआ। सिद्धार्थ को आंचल के कपड़े पहनने के तौर-तरीके और दोस्ती को लेकर आपत्ति थी। विवाद को दौरान आंचल ने सिद्धार्थ को टुकड़ों में पलने वाला कुत्ता कह दिया। यह भी कहा कि तुम्हारी औकात जिम्मी (घर के एक पालतु कुत्ते का नाम) जैसी है।

इतना सुनकर सिद्धार्थ क्रोधित हो गया और दो तमाचे आंचल को जड़ दिए। इसके बाद आंचल ने अपने बैग से खंजर निकाला और सिद्धार्थ पर हमला कर दिया। हाथ में चोटें आईं। इसके बाद सिद्धार्थ ने उसी खंजर से आंचल पर वार किया। फिर मरते तक गला भी दबाए रखा।

पालतू कुत्ते का नाम भाई के नाम पर रखा था

पुलिस ने बताया कि आंचल ने अपने छोटे भाई सिद्धार्थ उर्फ जिम्मी के नाम पर ही एक कुत्ता पाल रखा था। जब भी मौका मिलता वह सिद्धार्थ को इसी नाम से जलील करती थी। इससे छोटे भाई के साथ-साथ मां भी त्रस्त थी। मामले का खुलासा करते हुए आईजी हिमांशु गुप्ता, बालोद एसपी एमएल कोटवानी और धमतरी एसपी बालाजी राव ने बताया कि हत्या के वक्त आंचल की मां ममता घर में ही थी।

आँचल की माँ घटना के वक्त बाथरूम में थी। जैसे ही वह कमरे में आई तो आंचल जमीन पर पड़ी थी। सिद्धार्थ ने मां को पूरी कहानी बताई। मां भी आंचल की हरकतों और उसके तानों से त्रस्त थी। उसने हत्या के साक्ष्य मिटाने में बेटे की मदद की। इसलिए पुलिस ने मां को भी आरोपी बनाया है। पुलिस ने यह भी बताया कि आंचल की हरकतों के चलते ही सिद्धार्थ की शादी नहीं हो रही थी।

तीन कुत्तों को लेकर रायपुर से धमतरी पेशी में आई थी आंचल

पुलिस ने बताया कि 25 मार्च को भी वह अपनी जमीन के मामले की धोखाधड़ी की पेशी में धमतरी आई थी। उसके साथ तीन कुत्ते भी थे। जिसे रायपुर में 1.80 लाख रुपए में खरीदी थी। घटना के दिन सिद्धार्थ ने जिम्मी समेत चारों कुत्तों के लिए चिकन भी लाया था। पुलिस ने यह भी बताया कि कुछ साल पहले आंचल ने जगदलपुर के एक व्यक्ति से धमतरी स्थित घर को दिखाकर रुपए ऐंठे थे। धमतरी न्यायालय में यह मामला विचाराधीन है। इसी की पेशी में आंचल धमतरी आई थी।

महंगी घड़ी और डायमंड का नेकलेश रख लिया भाई ने

हत्या के बाद भाई ने आंचल की राडो कंपनी की घड़ी, डायमंड का नेकलेश और सोने के  ब्रैसलेट और खंजर को घर में छिपा लिया। पुलिस ने इन सभी चीजों को बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी सिद्धार्थ और ममता को बालोद न्यायालय में पेश किया। कोर्ट से सिद्धार्थ को बालोद पुलिस ने एक दिन की रिमांड में लिया है।

हार्ड डिस्क में मिले कई रसूखदारों के अश्लील फोटो

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस ने मॉडल आंचल के राजधानी स्थित घर से एक हार्ड डिस्क जब्त की थी। इसके अलावा घर से एक चिप भी बरामद हुई, जिसमें कई रसूखदारों की अश्लील करतूत कैद है। जिसे आंचल ने संजोकर रखा था।

ब्लैकमेलिंग के चक्कर में जा चुकी थी जेल

बता दें कि धमतरी की रहने वाली मृतका आंचल रायपुर में मॉडलिंग के साथ बीमा एजेंट के तौर पर भी काम करती थी। वह फॉरेस्ट अफसर को ब्लैकमेल करने के चक्कर में जेल तक जा चुकी थी। इसके अलावा अपने हाई प्रोफाइल लाइफ स्टाइल के चलते पिछले कुछ सालों से चर्चा में थी।

सम्मोहन विद्या सीखना चाहती थी मृतका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस ने मॉडल से जुड़े सभी लोगों से पूछताछ की थी। जिसमें एक बात सामने आई है कि मृतका अपने कॉन्टैक्ट बढ़ाने के लिए सम्मोहन विद्या सीखना चाहती थी। इसके लिए उसने बंगाल के एक तांत्रिक से भी संपर्क किया था। जांच में यह बात सामने आई है कि इसके लिए मॉडल तांत्रिक को 25 लाख रुपए दे चुकी थी, लेकिन सम्मोहन विद्या सीख नहीं पाई। हालांकि, पुलिस ने इस बिंदु को अपनी जांच का हिस्सा नहीं बनाया है।

Leave a Reply