chhattisgarh news media & rojgar logo

नक्सलियों ने छात्र की अपहरण के बाद हत्या कर शव जंगल में फेका

सुकमा (एजेंसी) | नक्सलियों ने  फिर अपनी कायरना और शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया है। ग्रामीणों और लोगाें का हितैषी और रहनुमा बनने वाले नक्सलियों ने रविवार देर शाम एक छात्र का अपहरण कर लिया फिर उसकी धारदार हथियार से की हत्या कर दी। बाद में छात्र के शव को जंगल में फेक दिया। इस घटना की पुष्टि सुकमा जिले के एसपी अभिषेक मीणा ने की है। छात्र की हत्या मुखबिरी के संदेह में करने की आशंका जताई जा रही है।




एक दिन पहले ही छात्र को अगुवा किया था

बताया जा रहा है कि सुकमा के लाइवलीहुड कॉलेज में पढ़ाई करने वाले छात्र कुंजामी शंकर का नक्सलियों ने एक दिन पहले ही अपहरण किया था। शंकर कुंदनपाल गांव का रहने वाला था और नक्सली उसे घर से उठाकर ले गए थे। जिसके बाद से उसका कुछ पता नहीं था। इस बीच गांव में खबर मिली कि नक्सलियों ने छात्र की धारदार हथियार से हत्या कर दी है। इसके बाद ग्रामीण जंगल में पहुंचे तो छात्र का शव बरामद हो गया। घटना की सूचना पुलिस को मिली तो उनकी भी टीम मौके पर रवाना की गई। घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

इससे पहले भी बस्तर क्षेत्र में एक छात्र का अपहरण का कर लिया गया था, जिसके बाद स्थानीय संगठन और छात्रों ने रैली निकालकर छात्रों की रिहाई की अपील की। दवाब बढ़ने के बाद नक्सलियों ने उस छात्र को रिहा कर दिया था। इस घटना के बाद एक बार फिर नक्सलियों का क्रूर चेहरा सामने आया है। इसी महीने नक्सलियों द्वारा छात्रों के अपहरण की ये दूसरी घटना है। पिछली बार दबाव के चलते नक्सलियों ने छात्र को छोड़ दिया था लेकिन इस बार छात्र की हत्या कर दी।



Leave a Reply