chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में एक की कर दी हत्या, एक अन्य को बुरी तरह से पीटा, हालत गंभीर

बस्तर (एजेंसी) | गुरुवार रात पखांजूर क्षेत्र के माझपल्ली गांव में नक्सलियों ने ग्राम वेरकोट निवासी ग्रामीण नाविक रैजूराम आंचला 40 वर्ष की हत्या कर दी थी। मृतक कोटरी नदी के ग्राम पीवी 64 घाट में नाव चलाकर लोगों को नदी पार कराता था। पुलिस तथा फोर्स कई बार गश्त में पहुंचती तो नाविक को उन्हें भी नदी पार कराना पड़ता था। इसी कारण नक्सलियों को उस पर शक हो गया की नाविक पुलिस के लिए मुखबिरी करता है और उसकी हत्या कर दी।




इस हत्या के बाद गांव में इतनी दहशत है की कोई कुछ नहीं बोल रहा है। गांव के लोग तो दूर परिजन तक पखांजूर पुलिस थाना रिर्पोट लिखाने आने से डर रहे थे। तीन चार बेहद निकट के परिजन पखांजूर पहुंचे जिनकी उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने परतापुर एरिया कमेटी के अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया।

मुखबिरी की शक में नक्सलियों ने की पिटाई

एक अन्य घटना में नक्सलियों ने सुकमा/दोरनापाल इलाके के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र में एक ग्रामीण की बेदम पिटाई की है। ग्रामीण पर पहले मुखबिरी का आरोप लगाया। इसके बाद उसे जंगल में ले जाकर पिटाई की। पिटाई के बाद उपमपल्ली निवासी गंगा को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। गंगा ने पुलिस को बताया कि शनिवार रात बड़ी संख्या में नक्सली लीडर रमेश कुछ हथियारबंद साथियों के साथ उपमपल्‍ली गांव आए। कवासी गंगा को उसके घर से ले गए। कुछ दूर जंगल में ले जाकर पुलिस के लिए मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए पिटाई की। कवासी गंगा को गंभीर अवस्था में परिजनों ने रविवार सुबह दोरनापाल अस्पताल में भर्ती कराया। उनका इलाज किया जा रहा है।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply