chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

चुनावी मौसम में अब फिर शुरू होगा इंटरसिटी एक्सप्रेस, धमतरी का 122 साल पुराना नैरो गेज अब बनेगा ब्राड गेज

धमतरी (एजेंसी) | आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनज़र भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम डॉ. रमन सिंह कल यानि 5 अक्टूबर को सिहावा पहुंचेंगे। वहीं एक दिन बाद यानि 6 अक्टूबर को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के साथ सीएम डॉ. रमन सिंह ब्राड गेज का शिलान्यास करने धमतरी पहुंचेंगे। वे धमतरी से केंद्री तक बड़ी रेल लाइन का नींव रखेंगे। इधर रेलवे के अफसर रेलवे स्टेशन के रंग-रोगन के काम का जायजा ले रहे हैं। साथ ही स्टेशन का निरीक्षण कर बेहतर सफाई व्यवस्था बनाने अन्य अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। जिला प्रशासन शहर के एकलव्य खेल मैदान में पंडाल तैयार करा रहा है।




महानदी उद्गम स्थल पहुंचेंगे अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी खबर आई है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 5 को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के साथ सिहावा आएंगे। महानदी का उद्गम स्थल और फरसिया के महामाया मंदिर का दर्शन करेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष रामू रोहरा ने बताया कि 11 बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष पहुंचेंगे और मंदिर दर्शन करने के बाद रवाना हो जाएंगे। इस संबंध में नगरी के एसडीओपी रितेश चौधरी ने बताया कि 11 से 12 बजे का समय अमित शाह के लिए सुरक्षित है। सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

इंटरसिटी एक्सप्रेस फिर से होगी शुरू 

इसके बाद रेल मंत्री पियूष गोयल 6 अक्टूबर को ही कोरबा-रायपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस को कोरबा से हरी झंडी दिखेंगे। ज्ञात हो कि कोरबा-रायपुर इंटरसिटी चार साल पहले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले, 27 फरवरी 2014 को शुरू हुई। इसके बाद चुनाव हुए और केंद्र की यूपीए सरकार बदल गई। नई सरकार आई और इस ट्रेन को बंद कर दिया गया।

इस इंटरसिटी में दो तरह के कोच के साथ नंबर भी अलग-अलग रहेंगे। रैक की कमी को देखते हुए रेल प्रशासन ऐसा कर रहा है। चार दिन एलएचबी रैक से 12 डिब्बे वाली ट्रेन चलेगी। इस ट्रेन का नंबर 18801 और 18802 रहेगा। यह रायपुर से बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को कोरबा जाएगी। इसी तरह, कोरबा से रायपुर अाने वाली इंटरसिटी गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार  को चलेगी। इसके बाद बचे हुए तीन दिन तक अप और डाउन दाेनों ही रूट पर 18 डिब्बों के साथ जनशताब्दी के रैक के साथ इंटरसिटी चलेगी। इस ट्रेन का नंबर 18803 और 18804 होगा।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply