chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

महिला कर्मियों को वाट‌्सएप पर भेजे आपत्तिजनक मैसेज, शिकायत पर सीईओ संजय कन्नौजे हटाए गए

कोंडागांव(एजेंसी) | जिला पंचायत में कार्यरत महिला कर्मियों से आपत्तिजनक बातें करने वाले सीईओ संजय कन्नौजे की राज्य सरकार ने छुट्टी कर दी है। ये वही हैं जिन्होंने मंगलवार को दिल्ली में देश का दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार लिया था। सरकार ने जिला पंचायत सीईओ के पद से हटाकर कर उन्हें तत्काल प्रभाव से मंत्रालय अटैच कर दिया है। इन तीनों महिलाओं ने डा संजय कन्नौजे के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयार कर ली थी। इस मामले में तीन महिला कर्मचारी बुधवार को कोंडागांव थाने पहुंची थी।

महिलाओं का आरोप था कि जिला पंचायत सीईओ उनसे अश्लील मैसेज करते हैं और उन्हें परेशान करते हैं। जिला पंचायत सीईओ का कथित व्हाट्सएप मैसेज भी वायरल हो रहा है। महिला कर्मचारियों ने जिला पंचायत सीईओ संजय कन्नौजे पर जबरन केबिन में बुलाने, वाट्सएप पर आपत्तिजनक मैसेज करने का आरोप लगाया है।



आरोप लगाने वाली महिलाएं सचिव हैं। इन्होंने अपनी शिकायत को प्रमाणित करने के लिए वाट्सएप के स्क्रीन शाॅट भी दिए हैं। मंगलवार की रात हुई शिकायत के बाद शासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सीईओ संजय कन्नौजे को हटा दिया है। उन्हें मंत्रालय में पदस्थ किया है। सीईओ कन्नौजे पर आरोप है कि वे महिला कर्मचारियों के साथ चारित्रिक दुर्व्यवहार करते थे। इन महिला कर्मचारियों ने पहले मंगलवार की रात फिर बुधवार को सीईओ की शिकायत की।बताया कि काम का हवाला देकर जबरन अपने केबिन में बुला लिया करते हैं।

जिन तीन महिलाओं ने आरोप लगाया है उनमें 2 महिलाएं तकनीकी सहायक और महिला सचिव के पद पर पदस्थ हैं। इससे पहले 15 पुरस्कार मिलने से उत्साहित पंचायत विभाग के शीर्ष अफसरों ने बुधवार दोपहर मुख्यमंत्री से विजेता अफसरों की मुलाकात करवाई। पंचायत सचिव पीसी मिश्रा ने सीएम से यह कहते हुए मिलवाया कि कन्नौजे को देश का दूसरा पुरस्कार मिला है। सीएम ने इस पर कन्नौजे की पीठ थपथपाई। लेकिन, इसके कुछ ही देर बाद महिलाओं की शिकायतें राजधानी पहुंच गई। चूंकि, बुधवार को विधानसभा भी चल रही थी। और तीजा का भी पर्व था। सो विपक्ष को हमले का अवसर न देते हुए कलेक्टर और एसपी से रिपोर्ट ली गई। हालांकि देर शाम तक विपक्षी नेताओं को इसकी भनक भी नहीं लग पाई। और सामान्य प्रशासन विभाग ने शाम को कन्नौजे की छुट्टी का आदेश निकाल दिया। उन्हें बिना विभाग का तबादला किया गया है।



RO No - 11069/ 14
CM Bhupesh Bhagel Mandi ko Maar

Leave a Reply