chhattisgarh news media & rojgar logo

साप्ताहिक बाजार में नक्सलियों ने जवान पर किया चाकू से हमला, घायल जवान ने दो को पकड़ा

बीजापुर (एजेंसी) | बीजापुर जिला मुख्यालय से करीब 15 किमी दूर चेरपाल गांव में शनिवार की शाम पांच बजे नक्सलियों की स्माॅल एक्शन टीम के तीन चाकूबाज नक्सलियों ने डीआरजी के आरक्षक देवा पर अचानक हमला कर दिया। अचानक हुए हमले के बाद भी जवान ने हिम्मत नहीं हारी और लड़ते हुए उसने नक्सलियों को उनके ही चाकू से घायल कर दिया। पुलिस की घेराबंदी में दो नक्सली तो पकड़ लिए गए लेकिन तीसरा नक्सली भागने में कामयाब रहा।




सादे कपड़ों में पहुंचे नक्सलियों ने अचानक किया हमला

पुलिस के मुताबिक चेरपाल में शनिवार को साप्ताहिक हाट था और दस जवानों को बाजार ड्यूटी के लिए यहां से भेजा गया था। जवान सुरक्षा में तैनात थे, तभी सादे कपड़े में आए एक नक्सली ने जवान देवा मोड़ियम पर चाकू से हमला कर दिया और तब तक कि वह संभल पाता दूसरे नक्सली ने उसके गले पर चाकू टिका दिया।

अचानक हुए इस हमले से देवा घबराया नहीं और फ़ौरन उसने उन दोनों नक्सलियों के हाथ झटक दिए। जिससे  संभल नहीं पाए। देवा ने तब दोनों नक्सलियों के चेहरे पर चाकू से हमला किया। इस बीच तीसरा नक्सली भी आ गया। हो-हल्ला सुन बाकी जवान तुरंत आ गए। जवानों को देख तीसरा नक्सली मौके से भाग गया लेकिन दो जख्मी नक्सली पकड़ लिए गए।

गोलीबारी करते तो गांव के लोग मारे जाते 

एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि बाजार में जवान तैनात थे और उन्होंने दो नक्सलियों को घायल अवस्था में पकड़ लिया। तीन नक्सली भाग गए लेकिन पुलिस उन्हें पकड़ने गोलीबारी कर सकती थी। बाजार में भगदड़ मची थी और जवानों ने संयम का परिचय देते गोली नहीं चलाई। इसमें आम लोगों की भी जान जा सकती थी।

एसपी ने बताया कि सोनू को जबड़े और चेहरे में चोट आई है। उसे जगदलपुर रेफर किया जा रहा है। हालांकि उसकी हालत खतरे से बाहर है। वहीं सुक्कू का इलाज जिला हाॅस्पिटल में ही चल रहा है। जवान के अलावा दोनों नक्सलियों का बेहतर उपचार करवाया जा रहा है।



Leave a Reply