chhattisgarh news media & rojgar logo

महापौर ने जारी की नोटशीट, कर्मचारियों को किया आवास आवंटन होगा निरस्त

राजनांदगाव (एजेंसी) | राजनांदगाव जिले के पांडुरंग मुदलियार कालोनी में नगर निगम कर्मचारियों को आवंटित हुआ गरीबों का आवास निरस्त होगा। महापौर मधुसूदन यादव ने इस आवंटन को निरस्त करने के लिए नोटशीट चलाई है। हालाकि आवंटन को लेकर हुए लेन-देन की जांच आयुक्त ने कराने और संबंधित पर कार्रवाई का भी दावा किया है।

मुदलियार काॅलोनी के 10 मकानों को नियम विपरीत निगम कर्मचारियों को आवंटित कर दिया गया था, आरोप यह भी लगा कि इस आवंटन के लिए इन कर्मचारियों से रुपए भी लिए गए है। स्थापना प्रभारी ने अपने मन मुताबिक आवंटन के लिए परवीक्षा अवधि के कर्मचारियों की सूची तैयार कर ली और आयुक्त अश्वनी देवांगन ने इस पर मुहर भी लगा दी।




सारी प्रक्रिया नियम विपरीत हुई। निगम प्रशासन की इस मनमानी को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से उजागर किया। इसके बाद महापौर मधुसूदन यादव ने मंगलवार को इसे संज्ञान में लिया और आवंटन रद्द कर देने के संबंध में नोटशीट जारी कर दिया। आवंटन रद्द करने की प्रक्रिया बुधवार को रद्द कर दी जाएगी।

आयुक्त देवांगन ने कहा कि कर्मचारियों को मकान आवंटित करने के लिए जिस तरह की लेन-देन का आरोप लग रहा है। वे उसकी जांच कराएंगे। आयुक्त ने कहा कि जांच और कर्मचारियों से पूछताछ की जाएगी। अगर आरोप सिद्ध हुआ तो संबंधित अधिकारी पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने रुपए देने वाले कर्मचारियों से सामने आकर शिकायत करने की भी बात कही है।



Leave a Reply