chhattisgarh news media & rojgar logo

नक्सली नेता साईंनाथ ने ली भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या की जिम्मेदारी, मंडावी को कट्‌टर नेता बताकर पर्चा जारी किया था

रायपुर (एजेंसी) | भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या करने की जिम्मेदारी नक्सली नेता साईंनाथ ने ली है। एक पर्चा जारी करते हुए साईंनाथ ने आरोप लगाया है कि सामाजिक कार्यकर्ताओं को अर्बन माओवादी बताकर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। साथ ही नक्सली कमांडरों पाली, विज्जे ,सुक्की, ज्योति व मीटू के एनकाउंटर में मारे जाने और अडानी को जमीन दिए जाने का विरोध किया है। नक्सली साईंनाथ दंडकारण्य स्पेशल जोन और दरभा डिवीजन कमेटी का सचिव है।

अर्बन माओवादी का लेबल लगा सामाजिक कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न का आरोप

साईंनाथ ने भाजपा सरकार को हिंदू राष्ट्र का पक्षधर होने और भीमा मंडावी को कट्‌टर हिंदू नेता बताया है। नक्सली नेता ने आरोप लगाया कि आरएसएस के हिंदू राष्ट्र बनाने के एजेंडे के चलते ही दलितों, मुस्लिमों, आदिवासियों की हत्याएं हो रही हैं और महिलाओं का उत्पीड़न किया जा रहा है। दरभा कमेटी ने जवानों के हथियार लूटे जाने की भी बात स्वीकार की है।

नक्सली कमांडरों के एनकाउंटर, अडानी को जमीन देने का विरोध जताया

साईंनाथ ने पर्चे में कहा है कि इन्हीं विरोधों और कमांडरों के एनकाउंटर का प्रतिनिधित्व भीमा मंडावी के करने के चलते श्यामगिरी ब्लास्ट  किया गया। पर्चे में अडानी को बैलाडीला का 13 नंबर प्लांट देने का विरोध भी किया गया है। साथ ही सीआरपीएफ हटाने, डीआरजी व स्पेशल फोर्स भंग करने की मांग भी की गई है।

झीरम में हुआ हत्याकांड भी किया था दरभा डिवीजन ने 

भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला और उनकी हत्या की जिम्मेदारी लेने वाली नक्सली दरभा डिवीजन कमेटी ने ही छह साल पहले 25 मई 2013 को झीरम घाटी में कांग्रेसी काफिले पर हमला कर 29 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, तत्कालीन पीसीसी चीफ नंदकुमार पटेल, बस्तर टाइगर महेंद्र कर्मा, उदय मुदलियार समेत 29 कांग्रेसियों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि विधायक मंडावी पर हुए इस हमले के लिए नक्सलियों के कई बड़े नेता भी यहां आए हुए थे।

Leave a Reply