chhattisgarh news media & rojgar logo

कांकेर में मतदान से एक दिन पहले बस्तर में 6 आईडी ब्लास्ट, बीएसएफ जवान शहीद

रायपुर (एजेंसी) | मतदान से एक दिन पहले रविवार को बस्तर के कांकेर में नक्सलियों ने 6 जगहों पर आईईडी विस्फोट किया। हमले में एक बीएसएफ एसआई शहीद हो गया। एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुआ है। उधर, बीजापुर में भी जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक नक्सली ढेर हो गया।




कांकेर के उदनपुर और गट्‌टाकाल में नक्सलियों ने 6 जगहों पर विस्फोट किया। इन विस्फोट की चपेट में सर्चिंग पर निकली बीएसएफ की टीम आ गई। धमाके में बीएसएफ के एसआई महेंद्र सिंह शहीद हो गए। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस का जवान दिनेश कुमार घायल हो गया। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की।

शहीद को कांकेर में दी गई नाम आँखों से अंतिम विदाई 

बीजापुर में सर्जिंग टीम पर नक्सिलयों ने किया हमला

पुलिस के मुताबिक, चुनाव के मद्देनजर सुरक्षाबलों की सर्चिंग टीम बीजापुर में गश्त के लिए निकली थी। इसी दौरान नक्सलियों में टीम पर हमला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया। मुठभेड़ की जगह से पुलिस ने बम, बर्तन, राइफल और नक्सली साहित्य बरामद किया।

सुकमा में 8 किलो का आईईडी बरामद

सुकमा में सुरक्षाबलों ने जमीन के नीचे दबाकर रखा गया 8 किलो का आईईडी जवानों ने बरामद किया। इसके साथ ही भारी मात्रा में स्पाइक होल भी बरामद हुए। जवानों ने यह कार्रवाई कंहईगुड़ा इलाके में की। वहां पर सर्चिंग ऑपरेशन जारी है।

18 सीटों पर 12 नवंबर को मतदान

विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए 12 नवंबर को बस्तर और राजनांदगांव समेत 8 जिलों की 18 सीटों के लिए मतदान होना है। सुकमा के कोंटा में 40 अतिसंवदेनशील बूथ चिन्हित किए गए हैं। यहां कुछ ऐसे भी बूथ हैं जहां पहली बार मतदान होना है। राज्य में दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को मतदान होगा। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।



Leave a Reply