chhattisgarh news media & rojgar logo

भाजपा के नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने मुख्यमंत्री बघेल और अकबर पर तिरंगे के अपमान का लगाया आरोप

बिलासपुर (एजेंसी) | बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर पर राष्ट्रध्वज के अपमान करने का आरोप लगाया है। कौशिक ने कहा है कि सीएम बघेल ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राजीव भवन में राष्ट्रीय ध्वज के बजाय अपनी पार्टी का चरखे वाला झंडा फहराकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है, उन्हें माफी मांगनी चाहिए। आजादी के बाद से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की परंपरा है। बघेल का राष्ट्रीय ध्वज न फहराना उनकी मानसिकता को प्रदर्शित करता है।




अकबर पर तिरंगे को सलामी नहीं देने का लगाया आरोप 

इसके साथ ही कौशिक ने बघेल मंत्रिमंडल के सदस्य मोहम्मद अकबर पर राष्ट्रगान के दौरान राष्ट्र ध्वज को सैल्यूट नहीं करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कवर्धा के पीजी कॉलेज ग्राउंड के मैदान में गणतंत्र दिवस समारोह के मौके पर अकबर ने राष्ट्रीय ध्वज तो फहराया, लेकिन राष्ट्रगान के दौरान ध्वज को सैल्यूट नहीं किया। यह राष्ट्रीय ध्वज का अपमान है। गणतंत्र दिवस जैसे राष्ट्रीय पर्व पर राष्ट्रगान के दौरान राष्ट्र ध्वज कोे सैल्यूट किया जाता है, यह परंपरा है। पर मंत्री अकबर ने परंपरा का पालन नहीं किया, उन्हें भी माफी मांगनी चाहिए।

ये आरोप कौशिक ने भाजपा कार्यालय में लगाए। वे यहां युवा मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में शामिल होने आए थे। मीडिया को उन्होंने मंत्री अकबर के कार्यक्रम का वीडियो भी उपलब्ध कराया। उन्होंने कहा कि वीडियो वायरल हो चुका है। इसमें साफ दिख रहा है कि राष्ट्रगान के दौरान मंत्री के दोनों हाथ नीचे हैं और पास खड़े अफसर ध्वज को सैल्यूट कर रहे हैं।



Leave a Reply