chhattisgarh news media & rojgar logo

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई और शुभकामनाएं दी, पूरे प्रदेश में गौठान दिवस के रूप में मनाया जाएगा गोवर्धन पूजा का त्यौहार

bhupesh-baghel-10-oct


मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दीपावली की बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होने अपने बधाई संदेश में कहा है कि दीपावली का त्यौहार सबके जीवन में स्वास्थ्य, खुशहाली और समृद्धि लाए। श्री बघेल ने कहा कि त्यौहार हमारी संस्कृति का अभिन्न अंग हैं। यह आपसी भाई-चारे, सौहार्द और मेलजोल बढ़ाने के अवसर होते हैं जो जीवन में नई उमंग और स्फूर्ती लेकर आते हैं। धन तेरस से लेकर भाई-दूज तक दीपोत्सव 5 दिनों तक उमंग और उत्साह मनाया जाता है। उन्होंने कामना की है कि रोशनी के इस त्यौहार से सबके जीवन के अंधेरे दूर हों और खुशहाली का प्रकाश सभी का घर-आंगन आलोकित करे। मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि – आवव, सब्बो-मन जुर-मिल के गढ़बो नवा छत्तीसगढ़, मोरो डहर ले एक दीया आपके जिनगी मा उजियार बर। श्री बघेल ने कहा कि राज्य सरकार ने गौठानों और गोधन के संरक्षण और संवर्धन के उद्देश्य से गोवर्धन पूजा को गौठान दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने लोगों से सुरक्षित, सौहार्दपूर्ण और पर्यावरण के अनुकूल त्यौहार मनाने की अपील की है।

पूरे प्रदेश में 28 अक्टूबर को गोवर्धन पूजा का त्यौहार गौठान दिवस के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के रायपुर स्थित निवास में सवेरे 10.30 बजे से गौठान दिवस के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे, जिसके तहत गोेवर्धन पूजा और राउत नाचा का आयोजन होगा। इस आयोजन में बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे।

Leave a Reply