chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

गोलानाले पर बनी पुलिया तोड़ डाली नक्सलियों ने, सड़क भी तीन जगह से काटी; जवान पर हमला रायफल लूटकर भागे

बस्तर (एजेंसी) | पोटाली ,बुरगुम, नीलावाया तक पहुंचने वाली एक मात्र सड़क को भी नक्सलियों ने तीन स्थानों पर काट दिया है। पुलिया को तोड़ दिया है।  नक्सलियों द्वारा किए गए इस काम के चलते इन गांवों तक चार पहिया वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाएगी । इसके अलावा  बुरगुम, पोटाली, नीलावाया , काकड़ी, नहाडी, रेवाली सहित सुकमा जिले के नागलगुड़ा, पोडदेंम, गोन्डेरास, चिरमुर जैसे 20 से अधिक गांव के लोगो को अपनी हफ्ते भर की जरूरत पूरा करने शुक्रवार को लगने वाले पालनार बाजार पर निर्भर होना पड़ेगा। इन गांवों से पालनार की दूरी 30 – 50 किलोमीटर है।

कैंप खुला, बौखलाए नक्सलियों ने पुलिया तोड़ी

ग्रामीणों ने बताया कि नक्सलियों ने यह काम पोटाली में कैंप खोले जाने की खबर के बाद किया है। अभी हाल ही में जगदलपुर के बीहड़ गॉंव पोटली में पुलिस का कैम्प खुला है। सम्भवतः नक्सलियों ने बौखलाहट में गांव वालो और पुलिस को परेशान करने के इरादे से यह किया है।

जवान पर नक्सली हमला रायफल लूटकर भागे

वही दूसरी ओर बीजापुर जिले में नवरात्रि के उपलक्ष्य में मद्देड़ में आयोजित मेले में नक्सलियों के स्मॉल एक्शन ग्रुप ने सुरक्षा ड्यूटी में तैनात जवान पर जानलेवा हमला करने के बाद इंसास रायफल और कुछ बुलेट्स लूटकर फरार हो गए। घटना रविवार रात करीब 11 बजे की बताई गई है। घायल जवान का इलाज इस समय जिला हास्पिटल में चल रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

जानकारी के मुताबिक मद्देड़ मेला में थाना प्रभारी के नेतृत्व में 44 जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसी दौरान सहायक आरक्षक वेंकट मज्जी फोन पर बात करते हुए कुछ दूर निकल गया, इसी का फायदा उठाते हुए ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे नक्सलियों ने जवान पर डंडे, रॉड से हमला कर दिया।

Leave a Reply