chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

बस्तर: जैन मंदिर से 15 हजार से भरी दानपेटी पार, भगवान श्री पार्श्वनाथ की मूर्ति नहीं ले जा पाए चोर

बस्तर (एजेंसी) | बीती रात चोरों ने ताला तोडक़र दानपेटी पार कर दी। चोरों ने भगवान पार्श्वनाथ की प्रतिमा को ले जाने की भी कोशिश की, किंतु वे अपने नापाक इरादों में कामयाब नहीं हो पाए। घटना बस्तर के सोनरपाल गांव की है जहाँ चोरी के ये वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। हालांकि कैमरा धुंधला होने की वजह से चोर का हुलिया साफ़ नज़र नहीं आ रहा है। पुलिस ने चोर को जल्दी पकड़ लेने का दावा किया है।

जैन समाज सोनारपाल के अध्यक्ष कैलाश जैन ने बताया कि उक्त घटना की पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी गयी है। उन्होंने बताया कि पिछले 3 साल से लगातार चोर इस मंदिर की दानपेटी चुराकर ले जा रहे हैं, जिसके आरोपी आज तक नहीं पकड़े गए हैं। कैलाश जैन ने बताया कि दानपेटी में लगभग 12-15 हजार रूपए होंगे।

उन्होंने बताया चोरों ने भगवान महावीर स्वामी और पार्श्वनाथ भगवान की पीतल की प्रतिमा चुराने की कोशिश भी की, किंतु वजनी होने के कारण वे सफल नहीं हो पाए। भानपुरी एसडीओपी निमेष बरैया ने बताया कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर की तस्वीर कैद हुयी है, किंतु वह धुंधली है, फिर भी चोरों को तलाशने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मंदिर में चोरी के आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे।

Leave a Reply