chhattisgarh news media & rojgar logo

ओव्हर लोडिंग पर श्री सीमेन्टकम्पनी के खिलाफ कार्रवाई

बलौदाबाजार (एजेंसी) | कलेक्टर-एसपी द्वारा ओव्हर लोडिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश का असर अब दिखने लगा है। सुहेला थाने में इस साल का पहला प्रकरण श्री सीमेन्ट कम्पनी की ट्रकों के खिलाफ दर्ज की गई है। लोक निर्माण विभाग की शिकायत पर विगत 4 अप्रैल को थाने में लोक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला बनाया गया है।

पुलिस और आरटीओ के उड़नदस्ता द्वारा संयुक्त रूप से यह कार्रवाई की गई है। उल्लेखनीय है कि वाहनों में ओव्हर लोडिंग की वजह से लोक निर्माण विभाग की सड़कें जल्दी खराब हो जा रही हैं। लोगों को आने-जाने में असुविधा होने के साथ ही दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण भी इसे माना गया है।

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने इस तरह की और कार्रवाई जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सीमेन्ट कम्पनियों के प्लाण्ट के बाहर बड़ी संख्या में ट्रकों और बड़े वाहनों के खुले सड़क पर खड़ी रखने पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने कहा कि प्लांट अपने अंदर वाहन खड़ी करें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी नीतु कमल ने पुलिस और मजिस्ट्रेटों को संयुक्त रूप से निरीक्षण कर सख्ती के साथ चालानी कार्रवाई करने को कहा है।

एसपी ने बताया कि लोक निर्माण विभाग और आरटीओ द्वारा श्री सीमेन्ट कम्पनी की 26 ट्रकों के विरूद्ध ओव्हर लोडिंग की शिकायत की गई थी। श्री सीमेन्ट कम्पनी प्रबंधन एवं दो वाहन चालकों के विरूद्ध डेमेज टू गवर्नमेन्ट प्रापर्टीज एक्ट 1984 के अंतर्गत अपराध क्रमांक 93/19 दर्ज किया गया है। वाहन क्रमांक सीजी-11 ए 9700एवं सीजी 11 ए 9002 के विरूद्ध कार्रवाई की गई। जांच में यह भी पाया गया कि श्री सीमेन्ट कम्पनी प्रबंधन द्वारा एक ही वाहन में एक ही समय में बिल्टी काटकर ओव्हर लोडिंग करना पाया गया है। इसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply