chhattisgarh news media & rojgar logo

कलेक्टर ने किया उप जेल का निरीक्षणकैदियों को मिलेगा कौशल विकास का प्रशिक्षण

बलौदाबाजार (नरेश गनसानी) | कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने आज यहां जिला मुख्यालय स्थित उप जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने कैदियों को भी कौशल विकास का प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश दिए। प्रथम चरण में उन्हें हाऊस कीपिंग सह कुक और दीवार लेखन का प्रशिक्षण दिया जाएगा। जेल में लगभग सवा दो सौ की संख्या में कैदी फिलहाल परिरूद्ध हैं।

उन्होंने जेल की विभिन्न बैरकों में जाकर कैदियों से प्रत्यक्ष मुलाकात की और उन्हें जेल प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। किशोरों के लिए बने अलग से बैरक का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया। ऐसे कैदियों के उम्र की पुष्टि के लिए जरूरी प्रमाण पत्र रखने के निर्देश जेलर को दिए। कलेक्टर ने करीब एक घण्टे तक जेल में उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं का बारीकी से मुआयना किया। रसोई घर भी देखा और इसकी साफ.सफाई की सराहना की।

उन्होंने जेल में आने वाले बंदियों की स्वास्थ्य परीक्षण समय.समय पर कराने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि खासकर खून की जांच तो अवश्य किया जाए। और जाते समय उसका रिपोर्ट दे दी जाए ताकि भविष्य में उसका इस्तेमाल वह कर सके। कलेक्टर ने जेल परिसर के बाहर कैदियों से मिलने आए उनके कुछ परिजनों से भी मुलाकात की। जेलर श्री अभिषेक कुमार मिश्रा ने जेल की संपूर्ण गतिविधियों से कलेक्टर को अवगत कराया। इस अवसर पर जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी श्री विपिन जैनए जिला अस्पताल के डाॅक्टर डाॅण् राकेश प्रेमीए बाल संरक्षण अधिकारी श्री प्रकाश दास सहित पैनल लायर उपस्थित थे।

Leave a Reply