Shadow

ड्यूटी ज्वाइन करने जम्मू के लिए निकले बालोद के जवान का शव मिला, मौत की वजह साफ़ नहीं

बालोद (एजेंसी) | बालोद के ग्राम पैरी निवासी व जम्मू में सशस्त्र सीमा बल में पदस्थ जवान दिनेश कुमार ठाकुर (34) का शव शनिवार को शाम 4:30 बजे जम्मू के रामबन जिले के बनिहाल थाना क्षेत्र में नेशनल हाईवे के किनारे मिला। जिसे श्रीनगर से रायपुर मंगलवार सुबह 8:30 बजे फ्लाइट से लाया जाएगा। जवान के पैतृक गांव पैरी में अंतिम संस्कार होगा। संदिग्ध मौत पर जम्मू की बनिहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है।

उनके शव के अलावा थाना क्षेत्र से कुछ दूर पर रामबन इलाके में भी एक अन्य कर्मचारी की लाश मिली है। जवान दिनेश के सिर में चोट का निशान है। दाएं कान से खून निकला हुआ था। बनिहाल के थाना प्रभारी एजाज वाणी का कहना है कि मौत कैसे हुई है इसकी पुष्टि पीएम रिपोर्ट के बाद ही हो पाएगी। सशस्त्र सीमा बल के अफसरों से पता चला कि वह छुट्टी मनाने के लिए घर गया था और ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए घर से वापस आ रहा था।

ड्यूटी जॉइनिंग उसे 25 फरवरी को करना थी पर वह घर से ही 26 फरवरी को निकला था। उसके हेड क्वार्टर से 90 किमी दूर हमें लाश मिली है। वह अब तक हेड क्वार्टर क्यों नहीं पहुंचा था। उसके साथ क्या हुआ, इसकी जांच की जा रही है। घटनास्थल के आसपास रहने वाले कुछ संदिग्ध लोगों को भी हिरासत में लिया गया है।

जवान की 10 महीने पहले हुई थी शादी

जवान की 10 महीने पहले मई में ही शादी हुई थी। पहले वो गांव में ही पोस्ट मास्टर था। देश भक्ति की भावना से प्रेरित होकर वो 2014 में सेना में भर्ती हुआ था। उनकी पहली पोस्टिंग उत्तराखंड में थी। 2017 से वो जम्मू में पदस्थ था।

RO-11243/71

Leave a Reply