chhattisgarh news media & rojgar logo

पुलिस लाइन और थानों में शस्त्रों की पूजा कर बलौदाबाजार पुलिस द्वारा मनाया गया विजयादशमी पर्व

प्रतीकात्मक फोटो
बलौदाबाजार (एजेंसी) | विजयादशमी के पावन अवसर पर आज सुबह 09:00 बजे बलौदा बाजार पुलिस द्वारा पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विदित हो कि हर वर्ष विजयादशमी के दिन पुलिस विभाग द्वारा भी शस्त्रों की पूजा की जाती है। साल में एकबार होने वाले शस्त्र पूजन को शौर्य और वीरता का प्रतीक माना जाता है। पूजा में जिले के एसपी सहित, एएसपी, डीएसपी , एसडीओपी, आर आई , टी आई, पुलिस लाइन के सभी अधिकारी कर्मचारियों ने भाग लिया। साथ ही सभी थानों के शस्त्रागार में रखे हथियारों की भी थाना प्रभारियों की मौजूदगी में विधि विधान से पूजा की गई।




हर साल की तरह इस साल भी दशहरे के अवसर पर परम्परागत ढंग से पुलिस लाइन स्थित शस्त्रागार कक्ष में रखे हथियारों को बाहर निकाला गया और उसकी पूर्जा-अर्चना की गई। पूजा होने के बाद हथियारों को शस्त्रागार में सुरक्षित वापस रखा गया। पूजा – अर्चना हवन के बाद प्रसाद वितरण किया गया । पुलिस अधीक्षक श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों को विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएं दी गई और शस्त्रों के रख रखाव तथा संचालन को लेकर आवश्यक मार्गदर्शन दिया गया।आयोजन से पुलिस लाइन परिसर में भक्ति व उल्लास का माहौल बना रहा।

फायरिंग कर परम्परा निभाई गई

सालों से चली आ रही परंपरा के मुताबिक हर साल शस्त्र पूजन के बाद पुलिस अधिकारियों द्वारा परेड ग्राउंड में हर्ष फायरिंग की जाती है। प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी हर्ष फायर कर परंपरा निभाई गई ।

पूजा में एसपी श्री प्रशांत अग्रवाल , एएसपी श्री संजय ध्रुव, डीएसपी मुख्यालय श्री विनोद मिंज, एसडीओपी श्री राजेश जोशी, प्रोविसनल डीएसपी श्री विष्णु साहू, आर.आई. श्री हेमंत टोप्पो, टीआई श्री रामवतार ध्रुव, श्रीमती लक्ष्मी चौहान, श्री एस.एस. मौर्य, एमटीओ नरेंद्र बघेल, प्रभारी शस्त्रागार देवचरण केशरे सहित पुलिस लाइन के समस्त अधिकारियों- कर्मचारियों ने शस्त्र पूजन कर दशहरे की शुभकामनाएं दी।



Leave a Reply