chhattisgarh rojgar logo
telegram group   Chhattisgarh Rojgar Facebook Page  Chhattisgarh Rojgar twitter  Chhattisgarh Rojgar Youtube Channel

एक ही परिवार के 5 लोगों ने अज्ञात कारणों से खाया जहर, दो नातिनों सहित वृद्धा की माैत

बिलासपुर (एजेंसी) | रतनपुर थाना क्षेत्र में रविवार को एक ही परिवार के पांच लोगों ने संदिग्ध परिस्थितयों में जहर खा लिया। घटना में वृद्धा और उसकी दो नातिनों की मौत हो गई। जबकि नाती और बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें सिम्स में भर्ती कराया गया है। वृद्धा का दामाद जब दोपहर को काम से घर पहुंचा तो घटना का पता चला। अभी तक परिवार वालों का एक साथ जहर खाने का कारण स्प्ष्ट नहीं हो सका है।

दो घंटे के दौरान हुई पूरी घटना, कमरे के अंदर बेसुध मिले सभी

बेलतरा रोड जाली तोड़ निवासी सत्ताे साहू रविवार सुबह किसी काम से बाहर गया हुआ था। वह करीब दो घंटे बाद घर लौटा तो दरवाजा अंदर से बंद था। इस पर उसने दरवाजा खटखटाया, लेकिन नहीं खुला। इस पर उसने सबको आवाज दी, फिर भी जवाब नहीं मिला।




इसके बाद सत्तो ने पड़ोसियों को जानकारी दी और आस-पास के लाेगों ने भी कोशिश की। इसके बावजूद दरवाजा नहीं खुला तो पुलिस को सूचना दी गई। थोड़ी देर में पहुंची पुलिस ने किसी तरह कमरे की कुंडी खोली तो अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए।

कमरे के अंदर सत्तो की सास गुलाबो बाई (60), पत्नी प्रस्तुति (35),  पुत्री निकिता (16) व नीलम (12) और बेटा विकास (18) बेसुध पड़े हुए थे। सबको तत्काल ही स्थानीय रतनपुर स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जहां जांच के बाद चिकत्सकाें ने गुलाबो बाई, निकिता और नीलम को मृत घोषित कर दिया। जबकि प्रस्तुति और विकास को गंभीर हालत में सिम्स में भर्ती कराया गया है।

जहरखुरानी का कारण स्पष्ट नहीं

सत्तो ने पुलिस को बताया कि वह सुबह करीब 10 बजे किसी काम से निकला था। तब घर में सबकुछ ठीक था। उसकी सास भी आई हुई थीं। ऐसे में सारा परिवार साथ ही था। इसके बाद जब वह दोपहर में लौटा तो सभी इस हालत में मिले। वहीं पुलिस को अभी तक उनके जान देने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

पुलिस पूरे मामले को लेकर संशय की स्थिति में है और कुछ भी स्पष्ट नहीं बता पा रही। फिलहाल पुलिस ने मर्ग दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि पूरे परिवार ने किसी खाने की चीज में मिलाकर एक साथ ही जहर खाया है या फिर उन्हें दिया गया है।



Leave a Reply